About जोजोबा का तेल और फायदे

Wiki Article



आवर्जून वाचा एकनाथ खडसेंनी घेतलेली भेट यशस्वी ठरली?

मादा फूल छोटे, प्रायः कक्षीय या गांठों पर खिलते है.

इसके तेल का उपयोग बालों और त्वचा पर रोजाना किया जा सकता है. यह बालों और त्वचा पर औषधि का काम करता है.

सबसे सामान्य बात यह है कि इस तेल को क्रीम या मास्क के रूप में पाया जाता है, लेकिन हमें यह देखना होगा कि मुख्य घटक जोजोबा उच्च प्रतिशत में है, अन्यथा हम इसे त्याग देते हैं।

बिना सावधानी के किया गया उपयोग आंखों में जलन का कारण बन सकता है।

महिलाएं अपनी योनि की सफाई के लिए कई प्रकार के रासायनिक वैजाइनल वॉश का उपयोग करती हैं। जबकि वे अपनी योनि को धोने के लिए घर पर ही प्राकृतिक वैजाइनल वॉश तैयार कर सकती हैं। इस प्रकार के वैजाइनल वॉश का उपयोग योनि के लिए पूरी तरह से सुरक्षित होते हैं। इसके अलावा औषधीय गुणों से भर पूर प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग योनि स्वास्‍थ्‍य को भी बढ़ावा देते हैं। आइए जाने घर पर प्राकृतिक वैजाइनल वॉश कैसे बनाएं।

गिलोय: more info पोषण मूल्य, स्वास्थ्य लाभ, व्यंजन, सावधानियां

वजन को कम करने में पनीर फायदेमंद हो सकता है। दरअसल, पनीर में प्रोटीन की प्रचुरता होती है। वहीं, प्रोटीन युक्त चीजों को डायजेस्ट होने में काफई समय लगता है। ऐसे में आपकी बार-बार भूख लगने की समस्या को कम किया जा सकता है। अगर आप शाकाहारी हैं, तो पनीर का सेवन करें। इसके अलावा इसमें कार्ब्स की मात्रा भी कम होती है, जो आपके वजन को कंट्रोल करने में असरदार है। वहीं, इसमें कैलोरी की मात्रा भी काफी ज्यादा कम होती है, जो वेट लॉस जर्नी में मददगार है।

गिलोय: पोषण मूल्य, स्वास्थ्य लाभ, व्यंजन, सावधानियां

अपॉइंटमेंट बुक करेंऑनलाइन परामर्श करें

बालों के विकास के लिए सबसे अच्छा जोजोबा तेल कैसे खरीदें

इसलिए कास्मेटिक कंपनियों की यह पहली पसंद बन गया है.

हेयर ग्रोथ के लिए सरसों के तेल का हेयर मास्क

तेल के लिए अन्य अनुप्रयोगों में फार्मास्यूटिकल्स शामिल हैं, जैसे कि कॉस्मेटिक, सामयिक और ट्रांसडर्मल उत्पाद, साथ ही औद्योगिक अनुप्रयोग, जैसे कि कीटनाशक, स्नेहक और बायोएनेर्जी।

Report this wiki page